नई दिल्ली। (Kapil Dev discharged from hospital) भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को रविवार को दिल्ली के अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दिल का दौरा पड़ने पर दो दिन पहले उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

बता दें कि 61 साल के पूर्व ऑलराउंडर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। अब वह ठीक हैं। अस्पताल ने बयान में कहा, ”कपिल देव को रविवार दोपहर बाद छुट्टी दे दी गई।

वह बेहतर स्थिति में हैं और जल्द ही अपनी दैनिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं।” वह डा. अतुल माथुर से लगातार परामर्श लेते रहेंगे। एंजियोप्लास्टी ब्लॉक हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि दिल में सामान्य रक्त संचार हो सके।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद कपिल की स्थिति की जांच की गई और अस्पताल के हृदय रोग विभाग के निदेशक डा. माथुर ने उनकी आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की। कपिल देव के पूर्व साथी चेतन शर्मा ने कपिल और डा. माथुर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ”डॉ. अतुल माथुर ने कपिल पाजी की एंजियोप्लास्टी की। वह अब स्वस्थ हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। यह तस्वीर अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय की है।’\

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।