रायपुर। (CM Bhupesh Baghel) छत्तीसगढ़ के पौने चार लाख अधिकारी-कर्मचारियों को सरकार ( दिवाली गिफ्ट ) महंगाई भत्ते की तीसरी किस्त देगी। इससे बाजार में 500 करोड़ रुपए आएंगे। जनवरी 2019 से महंगाई भत्ता नहीं दिया गया है।

इसमें से एक किस्त के पेमेंट को लेकर सीएम भूपेश बघेल और एसीएस वित्त के बीच प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है। इसका भुगतान होने पर कोरोना से संकट में आए कर्मचारी और परिवार दीपावली अच्छे से मना पाएंगे।

डीए देने पर सरकारी खजाने पर करीब 300 करोड़ रुपए का भार आएगा। डीई की तीन किस्तों के पेमेंट को लेकर कर्मचारी संगठन ने सरकार पर दबाव बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि कोरोना ने काफी आर्थिक नुकसान किया है। इससे उबरने के प्रयास हो रहे हैं।

सरकार अपने चुनावी वादे पूरे करने कर्ज ले रही है। एक नवंबर को किसानों को न्याय योजना का 1500 करोड़ रुपए भुगतान किया जाएगा। सातवां वेतनमान लागू होने के बाद तत्कालीन भाजपा सरकार ने इसके एरियर्स का भुगतान 6 किस्तों में करने का ऐलान किया था। इसमें एक किस्त रमन सरकार और दूसरी किस्त भूपेश सरकार ने दे दी है। तीसरी किस्त जनवरी में देनी थी।

यह भी पढ़ें : इस साल धान खरीदी एक दिसंबर से, 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से होगा भुगतान

बर्खास्त : बालोद में कांस्टेबल ने मकान मालिक की डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से 50 बार दागा, गिरफ्तार

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।