रायपुर/बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद ( BALOD ) में डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से जलाने वाले आरोपी पुलिसकर्मी अविनाश राय को डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने बर्खास्त करने के आदेश दे दिए हैं। साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का भी गठन किया गया है। आरोपी कांस्टेबल की इस वहशियाना हरकत पर डीजीपी अवस्थी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए सख्त कार्रवाई की बात कही है। आरोपी पुलिसकर्मी अविनाश राय को पुलिस ने शनिवार दोपहर को भिलाई के पावर हाउस क्षेत्र स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है।

20 दिन पहले दुर्ग पुलिस लाइन में ट्रांसफर हो गया था

बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिसकर्मी अविनाश राय का करीब 20 दिन पहले दुर्ग पुलिस लाइन में ट्रांसफर हो गया था। इसके बाद भी उसने ज्वाइन नहीं किया। घटना के 5 दिन पहले से ही वह सिवनी में अपने पुराने मकान मालिक के घर रुका हुआ था। इसकी जानकारी पुलिस लाइन में भी किसी को नहीं थी। घटना के बाद जब पता चला तो जांच की बात कही गई।

बच्ची से पापा कहने के लिए कहता रहा आरक्षक

बर्खास्त कांस्टेबल अविनाश राय करीब एक माह पहले बालोद के सिवनी में किराए से रहता था। दुर्ग ट्रांसफर होने के बाद वह उधार दिए गए रुपए मांगने सिवनी में अपने मकान मालिक के घर पहुंचा। आरोप है कि गुरुवार रात शराब के नशे में धुत अविनाश ने मकान मालिक की डेढ़ साल की बच्ची से उसे पापा कहने के लिए कहा। बच्ची के मना करने पर गाली देते हुए सिगरेट से 50 जगह जला दिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।