शिकागो। नॉर्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (North America Chhattisgarh Association, NACHA) , दुनिया भर में रह रहे छत्तीसगढ़ के एनआरआई समुदाय का एसोसिएशन 1 नवंबर, 2020 को अमेरिका में 20 वें छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस ( Chhattisgarh Foundation Day ) का समारोह आयोजित करेगा। इसको नाचा के यूट्यूब चैनल और फ़ेसबुक पेज के माध्यम से भारतीय समय के अनुसार 2 नवंबर को सुबह 6:30 बजे लाइव प्रसारित किया जाएगा ।

छत्तीसगढ़ के गौरव को बढ़ाएगा भव्य आयोजन

नाचा ( NACHA ) के अध्यक्ष गणेश कर ने बताया कि उनकी टीम एक भव्य आयोजन कर रही है जो छत्तीसगढ़ के गौरव को कई गुना बढ़ा देगा। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ की सभी प्रमुख हस्तियां राज्यपाल अनुसूया उइके, सांस्कृतिक मंत्री अमरजीत भगत, सैन फ्रांसिस्को के कौंसल डॉ टीवी नागेंद्र प्रसाद, नेपरविले (शिकागो) मेयर स्टीव कीरिको, अंतर्राष्ट्रीय कवि, पद्मश्री सुरेन्द्र दुबे, छत्तीसगढ़ी अभिनेता पद्मश्री अनुज शर्मा, भारत सरकार जीएसटी आयुक्त अजय पांडे, संयुक्त आयुक्त राजेश सिंह, अभिनेता सुनिक मानिकपुरी, लोकप्रिय छत्तीसगढ़ी गायिका अरु साहू और अंतर्राष्ट्रीय गायन संवेदना वंदना विस्वास लाइव शामिल होंगे।

यह कार्यक्रम प्रमुख छत्तीसगढ़ी लोगों की नृत्य शैली जैसे सुआ नृत्य, कर्मा नृत्य, शैला, भयिर को उजागर करेगा। पद्मश्री सुरेंद्र दुबे जी, पद्मश्री अनुज शर्मा उनके ग्रुप – आरूग, सुनील मानिकपुरी, और कई अन्य से सांस्कृतिक प्रदर्शन होंगे जो आपको बार-बार देखने के लिए मजबूर करेंगे। कार्यक्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर में NACHA के विभिन्न अध्यायों के विभिन्न प्रदर्शन भी शामिल होंगे।

पूरे छत्तीसगढ़ का बन जाएगा सबसे लोकप्रिय गीत

NACHA ने इस अवसर के लिए एक गीत तैयार किया है, जो कि निश्चित रूप से पूरे छत्तीसगढ़ का सबसे लोकप्रिय गीत बन जाएगा। इस गीत को लोकप्रिय छत्तीसगढ़ी गायक- आरू साहू ने आवाज़ दी है और इसमें छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख स्थान शामिल हैं।

टीम NACHA बहुत आश्वस्त है कि यह गीत इतना आकर्षक है कि आप दुनिया में जहां भी रहते हैं, आप इस गीत को सिर्फ एक बार नहीं सुन सकते। इस कार्यक्रम में, नाचा लोकप्रिय गीत ‘अरपा जोड़ी के धार’ को एक नया रुख़ देगा।

इस अवसर पर एन॰ए॰सी॰एच॰ए॰ क़े सिंगपोर चैप्टर कीं और से आकांक्षा शुक्ल (रायपुर),पूनम कोसरिया(महासमुंद),वसुंधरा गुप्ता(रायपुर),वंदना दामा(रायपुर) ,मोनिका अग्रवाल(रायगढ़) छ्त्तीसगढ़ी गीत में नृत्य प्रस्तुत करेंग़े।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।