टीआरपी डेस्क। Online fraud: कोरोना लॉकडाउन (Lock down) के चलते इस वक्त ज्यादातर लोग घर पर रह कर मोबाईल फ़ोन का ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल कर रहे है जैसे कोई वीडियो देख रहे तो कोई इंट्रेस्टेड एप डाउनलोड कर रहे है, जिसकी वजह से ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) जोरों पर हैं।

ऐसे ही एक खबर मिली है जज की पत्नी से ऑनलाइन ठगी ( Online fraud ) की। दरसल प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के तहत पैसा देने के का झांसा देकर एक जज की पत्नी से ऑनलाइन ठगी हो गई। उनका फोन हैक कर खाते से 3 किश्त में 24 हजार रुपए निकाल लिए गए। जबकि उन्होंने अपनी निजी जानकारी किसी से शेयर नहीं की थी।

ठग ने झांसे में लेकर ऐसे ठगा

सिर्फ एक एप डाउनलोड कर उसे देखा। उतने में ही उनके खाते से पैसा पार हो गया। कोतवाली पुलिस ने बताया के पुलिस लाइन में रहने वाली रिंकल लालवानी क्षत्री के पति राहुल क्षत्री एमपी विदिशा में न्यायिक मजिस्ट्रेट हैं। उनके पास सोमवार को एक कॉल आया। कॉल करने वाले बताया कि विदिशा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से उनका नंबर मिला। उनके खाते में प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के तहत 5000 रुपए जमा कराना है। उसी के सत्यापन के लिए उसने कॉल किया है।

फिर ठग ने जज की पत्नी रिंकल लालवानी से कहा कि क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कर ले। वे झांसे में आ गई और एप डाउनलोड कर दिया। ठग के बताए अनुसार उन्होंने प्रोसेस किया। उसके बाद तीन किश्त में उनके खाते से 24 हजार रुपए निकल गए।

ट्रांजेक्शन का रिंकल के मोबाइल पर मैसेज आया। वे मैसेज देखकर हड़बड़ा गईं। उन्होंने अपने पति को इसकी जानकारी दी। उसके बाद कोतवाली थाने में रिपोर्ट लिखाई। रिंकल ने अपना खाता ब्लॉक करा लिया है। उन्होंने बैंक से भी ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी है।

सायबर सेल की टीम इसकी जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार क्विक सपोर्ट एप से उनका फोन हैक हो गया। उनके फोन पर जो मैसेज आया उससे ठग ने पैसों का ट्रांजेक्शन कर लिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।


Trusted by https://ethereumcode.net