टीआरपी डेस्क। पति करवा चौथ ( Karwa Chauth ) पर उन्‍हें मैचिंग की साड़ी, लिपस्टिक, चूड़ी (Matching Saree, Lipstick And Bangle) और मेकअप का सामान खरीद कर नहीं दे रहे हैं। ऐसे में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। महिला की शिकायत सुन पुलिसकर्मी भी सकते में आए गए।

यह मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली का है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों की त्वरित सुनवाई और समाधान के लिए सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क (Women Help Desk) स्थापित किया है। मिशन शक्ति के तहत स्थापित किए गए इस महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं। लेकिन, महिलाएं रोजाना अपनी समस्याओं को लेकर यहां पर पहुंच रही हैं और शिकायत दर्ज करा रही हैं। ज्यादातर मामले घरेलू हिंसा से संबंधित सामने आ रहे हैं।

पति समय पर सिलेंडर लाकर नहीं देते

इसी बीच चंदौली के सदर कोतवाली में एक अनोखा मामला सामने आया। इसके अलावा महिला ने शिकायत करते हुए कहा है उनके पति आए दिन उन्‍हें प्रताड़ित करते रहते हैं। वह कोई भी काम समय पर नहीं करते हैं। महिला की मानें तो जब घर में रसोई गैस खत्म हो जाती है, तो पति समय पर सिलेंडर लाकर नहीं देते हैं। वे उपले और लकड़ी पर खाना बनाने के लिए कहते हैं। महिला ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया कि पति की इन हरकतों से वह तंग आ गई हैं और चाहती हैं कि पुलिस इस मामले में उचित कार्रवाई करे.

सकते में आए पुलिसकर्मी

महिला की करवा चौथ ( Karwa Chauth ) वाली अजीबोगरीब शिकायत को सुनने के बाद वहां पर तैनात महिला पुलिसकर्मी सकते में आ गईं। हालांकि, बाद में महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें समझाया और उनकी काउंसलिंग की। उनके पति को भी फोन पर समझाया, इसके बाद महिला वापस अपने घर चली गई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।