Home Top Stories Indian Meteorological Department Forecast: राजधानी रायपुर में दिखने लगा ठंड का असर,...

Indian Meteorological Department Forecast: राजधानी रायपुर में दिखने लगा ठंड का असर, मैनपाट और चिल्फी घाटी में बढ़ी ठिठुरन

रायपुर। (Indian Meteorological Department Forecast) छत्तीसगढ़ में समय से पहले ठंड ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। रविवार को रायपुर में अधिकतम 25 व न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार इस साल आलनीनो के प्रभाव से लंबे समय तक मौसम सर्द रहने का अनुमान है।

राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ (Weahter Change in Chhattisgarh) में मौसम तेजी बदलने लगा है। प्रदेश में अब ठंड (Cold Weather in CG) बढ़ने लगी है। रात के तापमान में लगातार गिरावट आ रही है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा लगातार जारी है। न्यूनतम तापमान में गिरावट अभी कुछ दिन जारी रहेगी। वहीं आसमान खुले रहने पर ठंड के और बढ़ने का अनुमान है।

प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में रहा। यहां न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत से प्रदेश में ठंडी हवाएं आ रही है। इस कारण से रात के तापमान में लगतार गिरावट आ रही है। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट पिछले साल की तुलना में तीन से चार डिग्री तक आ सकती है।

छत्तीसगढ़ के सरगुजा, कोरिया जशपुर, बस्तर और कवर्धा के चिल्फी घाटी में सुबह से सर्द पाला नजर आने लगा है। सरगुजा के मैनपाट और सामरी पाट में भी ठंड अब लोगों को ठिठुराने लगी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें।एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।