नई दिल्ली/रायपुर। (Bihar assembly election) बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों के साथ-साथ मंगलवार को देशभर की 56 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के भी रिजल्ट आएंगे। इनमें छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा शामिल है,जहां कांग्रेस और भाजपा में सीधा मुकाबला है। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए हैं।

मध्य प्रदेश पर होंगी सबकी नजर

56 विधानसभा सीटों में आधी सीटें मध्य प्रदेश से हैं, वहां कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल होने के बाद उपचुनाव कराए गए हैं। मध्य प्रदेश के उपचुनाव के नतीजों पर पूरे देश की नजर है क्योंकि मध्य प्रदेश में शिवराज को सरकार में बने रहने के लिए कम-से-कम 9 सीटों की जरूरत है। मध्य प्रदेश के उपचुनाव में राज्य के 12 मंत्रियों और कुछ पूर्व मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

इन राज्यों के परिणाम भी आएंगे

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की 7 सीटें, गुजरात की 8 सीटों पर भी कल मतगणना होगी। उत्तर प्रदेश की जिन 7 सीटों पर मतगणना होनी हैं, उनमें नौगांव सादात, टुंडला, बांगरमउ, बुलंदशहर, देवरिया, घाटमपुर और मल्हनी विधानसभा सीटें शामिल है।

गुजरात की आठ विधानसभा सीटों अबडासा, लिंबडी, करजण, गढडा, मोरबी, धारी, डांग और कपराडा पर उपचुनाव हुए थे। झारखण्ड में दुमका तथा बेरमो विधानसभा सीट, नगालैंड में दो विधानसभा सीटों, मणिपुर की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी मंगलवार को आएंगे।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।