नेशनल डेस्क। भारत-चीन विवाद के बाद इंडिया में चीनी ऐप्स को बंद कर दिया गया था। अब भारत और चीन के बीच का विवाद बातचीत में बदलता नजर आ रहा है। इसका असर मोबाइल ऐप्स पर भी दिख रहा है।

कुछ दिन पहले ही खबर मिली थी PUBG Mobile की भारत में वापसी होने वाली है। इसके बाद कल यानी 12 नवंबर को साउथ कोरियन कंपन PUBG Corporation ने ऐलान किया है कि कंपनी भारत में PUBG MOBIE INDIA लॉन्च करने की तैयारी में है।

अब खबर मिल रहीं है PUBG के बाद अब टिक-टॉक भी भारत में वापस आ सकता है। Tik-Tok इंडिया हेड निखिल गांधी ने भारत में टिक टॉक के कर्मचारियों को एक ईमेल किया है। इस ईमेल में उम्मीद दिलाई गई है कि कंपनी Tik-Tok को वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है।

Bytedance के अंदर भारत में अब भी कई कर्मचारी कर रहे है काम

चीनी ऐप टिक टॉक को यक़ीन है कि सरकार से बातचीत करके इस ऐप पर लगा बैन हटवाया जा सकता है। Tik-Tok की पेरेंट कंपनी Bytedance के अंदर भारत में अब भी कई कर्मचारी काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि Tik Tok और Helo के लिए भारत में लगभग 2000 कर्मचारी हैं और इस रिपोर्ट के मुताबिक़ इस बार उन्हें बोनस भी मिला है।

Tik-Tok इंडिया हेड ने कहा है, ‘हम लोकल क़ानून को फ़ॉलो करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. इनमें डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी रिक्वॉयरमेंट शामिल हैं। सरकार को हमारी तरफ़ से क्लैरिफिकेशन सबमिट कर दिया गया है। हम अपने पूरे कर्मचारियों के साथ अपने यूज़र्स और क्रिएटर्स के लिए डेटिकेटेड है।

सरकार की तरफ़ से पॉजिटिल रेस्पॉन्स मिलेगा की उम्मीद: Tik-Tok

Tik Tok ने उम्मीद जताई है सरकार की तरफ़ से पॉजिटिल रेस्पॉन्स मिलेगा। ऐसा कंपनी ने इस आधार पर कहा है कि वो डेटा और प्राइवेसी को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन और क़ानून का पालन कर रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Trusted by https://ethereumcode.net