रायपुर। रायपुर पुलिस द्वारा नाइजीरियन ठग के नाम इडुकी और किस्ट्रोफर दिल्ली में गिरफ्तार किए गए है। दोनों के पास से 6 से 7 पेटीएम कार्ड और 5 से 6 ATM कार्ड बरामद किया गया है।

ठगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली रवाना हुई थी, पुलिस देर शाम तक पूरे मामले का खुलासा करेगी।

गृहणी महिला ममता से फेसबुक के जरिए दोस्ती कर उससे करीब साढ़े सात लाख की ठगी कर ली है।

बता दें कि गृहणी ममता की फेसबुक में चैटिंग के दौरान क्लींटन मर्फी से दोस्ती हुई थी। युवक ने खुद को आयरलैंड का डॉक्टर फिर महिला और युवक के बीच फेसबुक चैटिंग के बाद वाट्सएप चैटिंग शुरू हो गई। दोनों में लंबी बातचीत होने के दौरान युवक ने महिला को उसके स्कीन के दाग ठीक करने का दावा किया और साथ ही उन्हें पासपोर्ट बनवाकर आयरलैंड बुलवाने का आश्वासन दिया।

इससे महिला उसकी बातों में भरोसा करने लग गई। इस बीच पहले महिला को मंहगे गिफ्ट के बहाने फिर फॉरेन करेंसी कनवर्ट करने के बहाने अलग-अलग तरीके से आरोपियों ने कुल 7 लाख 53 हजार 860 रुपए जमा करवाए इसके बाद भी आरोपियों ने गिफ्ट और पैसा नहीं भेजा, तब महिला को ठगी का एहसास हुआ इसकी शिकायत उन्होंने खमतराई थाने में की थी, जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लग गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔर Youtubeपर हमें subscribe करें।

https://theruralpress.in/