बिजनेस डेस्क। मंगलवार को वालमार्ट स्वामित्व फ्लिपकार्ट ने बताया कि उन्होंने बेंगलुरु की ऑगमेंटेड रियलिटी कम्पनी scapic को एक्वायर ( अधिग्रहण ) कर लिया है। फ्लिपकार्ट ने कहा यह यूजर्स के शॉपिंग एक्सपीरियंस को एक नया आयाम दे सकता है।

फ्लिपकार्ट ने scapic को एक्वायर करने के साथ साथ ही डिज़ाइनर और डेवेलपर्स की एक शानदार टीम को भी एक्वायर कर किया है। जो फ्लिपकार्ट में शॉपिंग करने वाले यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस देने का काम करने में मदद करेंगे।

कितने में हुई Flipkart Scapic की deal

Scapic की टीम फ्लिपकार्ट में यूजरस को deeper camera experiences, virtual storefronts और ब्रांड एडवरटाइजिंग करने में सहायता प्रदान करेंगे। हलांकि फ्लिपकार्ट ने scapic के साथ हुई अपनी डील के फाइनेंसियल डिटेल्स को सबके सामने उजागर नहीं किया है।

साल 2020 में लोगो के रहन सहन, जीने के ढंग और खरीददारी करने के तरीके में भी काफी बदलाव आये हैं। कोरोना काल में लोगो ने खरीददारी करने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को अपनाना शुरू कर दिया है। फ्लिपकार्ट ने बताया इस डील के साथ कंपनी भारतीय ग्राहकों की पसंद को मद्देनज़र रखते हुए कदम उठाएगी।

“जैसे हम खुदरा पारिस्थितिकी तंत्र के विकास और संभालने पर निवेश करते हैं, वैसे हम सामग्री और अनुभव के मामले में अपने प्लेटफ़ॉर्म को नेविगेट करने और उपभोक्ताओं के लिए समृद्ध बनाने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। मैं स्केपिक टीम का फ्लिपकार्ट में स्वागत करता हूं, क्योंकि हम अपने ग्राहकों को गहन मूल्य प्रदान करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हैं :
कल्याण कृष्णमूर्ति ( सीईओ, फ्लिपकार्ट ग्रुप )

साई कृष्णा वी के और अजय पी वी द्वारा 2017 में स्थापित, स्कैपिक एक क्लाउड-आधारित प्लेटफ़ॉर्म है जो ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) और 3 डी सामग्री के निर्माण और प्रकाशन करता है, जो वर्तमान में ई-कॉमर्स और मार्केटिंग के ग्राहकों की सेवा कर रहा है।

पिछले महीने, फ्लिपकार्ट ग्रुप ने आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (ABFRL) में 1,500 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इस महीने की शुरुआत में, फ्लिपकार्ट ने अपनी गेमिंग रणनीति को मजबूत करने के लिए Mech Mocha से intellectual property का अधिग्रहण किया था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।