Raipur News । (appointment in corporation boards in Chhattisgarh second list final) छत्तीसगढ़ में निगम मंडलों में नियुक्ति का इंतजार कर रहे विधायकों और संगठन नेताओं को जल्द ही दीपावली का गिफ्ट मिल सकता है।

प्रदेश कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों की माने तो इसी सप्ताह छत्तीसगढ़ में रिक्त निगम मंडलों में विधायकों और संगठन नेताओं को जगह दी सकती है। इसी के साथ जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों का ऐलान किया जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने आयोग, निगम और मंडलों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों की सूची जारी की थी, जिसमें आयोग, निगम और मंडलों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के पदों पर कुल 32 नेताओं को जगह दी गई थी। इनमें 14 रायपुर संभाग के, 4-4 बिलासपुर-दुर्ग-सरगुजा संभाग के और 6 बस्तर संभाग के नेताओं को निगम मंडलों में जगह दी जा चुकी है।

इस सूची के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संकेत दिया था कि मरवाही उपचुनाव के नतीजों के बाद दूसरी सूची जारी की जाएगी। ऐसे में जब मरवाही उप चुनाव में कांग्रेस को मिली बंपर जीत मिल चुकी है तो अब संगठन नेताओं ने रिक्त निगम मंडलों में जगह पाने दबाव बढ़ा दिया है।

कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने संकेत दिया है कि रिक्त निगम मंडलों में नियुक्ति की लिस्ट फाइनल कर ली गई है, जो कभी भी जारी हो सकती है।

जिला समितियों का भी हो सकता है ऐलान

सूत्रों की मानें तो संगठन के जिन नेताओं और विधायकों को निगम मंडल में जगह नहीं मिल पाई है उन्हें जिला कांग्रेस की समितियों में जगह दी जाएगी। जिला समितियों की सूची भी इसी सप्ताह जारी की जा सकती है। जिसमें सभी को संतुष्ट करने का प्रयास किया गया है।

बता दें कि इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नई कार्यकारिणी में 10 प्रदेश उपाध्यक्ष, 22 प्रदेश महासचिव, विशेष आमंत्रित सदस्य 7 और 36 जिला अध्यक्ष,एक कोषाध्यक्ष पद का पहले ही ऐलान कर दिया है, लेकिन जिला समितियोें का गठन नहीं हो पाया था। अब संगठन को गति देने जिला समितियों की घोषणा कभी भी की सकती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।