बिजनेस डेस्क। अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहें है तो यह खबर आपके लिए हो सकती है, भारतीय स्टेट बैंक ने हाल ही में 8500 रिक्त पदों को भरने के लिए Vacancy निकाली है।

अगर आप नौकरी पाने के इच्छुक है तो ऑनलाइन आवेदन sbi की आधिकारिक वेबसाइट ( sbi.co.in ) पर जमा कर सकते है।

उम्मीद है की भारतीय स्टेट बैंक इन भरतियों के लिए जनवरी 2021 में आयोजित करा सकता है।

SBI ने साथ ही यह भी जानकारी दी है कि अप्रेंटिस भर्ती के लिए कोई इंटरव्‍यू नहीं होगा और जो उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा में उत्तीर्ण होते है उन्हें लोकल लैंग्‍वेज में होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा

आवेदक की योग्यता

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा आयोजित इस परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 31 अक्टूबर 2021 से पहले ग्रेजुएट होना जरुरी है।

SBI Apprentice Recruitement 2020 : Apply Onilne

आवेदक की आयु सीमा

आवेदक की आयु 31-10-2020 को कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए, भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार SC / ST / OBC / PWD उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट लागू है।

SBI द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ” भारतीय स्टेट बैंक में recruit होने वाल अप्रेंटिस को पहले 1 वर्ष के दौरान 15,000 रुपये प्रति माह का स्टाइपेंड मिलेगा जो उसके अगले वर्ष के दौरान 16,500 रुपए प्रति माह और तीसरे वर्ष 19,000 रुपए प्रति माह हो जायेगा सभी अप्रेंटिस अन्य भत्ते का लाभ पाने के पात्र होंगे।”

8500 रिक्‍त अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन शुल्‍क अनारक्षित उम्‍मीदवारों के लिए 300/- रुपए है जबकि आरक्षित उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है।

SBI की ये खबर भी पढ़े

https://theruralpress.in/sbi-alert-do-not-forget-that-otherwise-strict-action-can-be-taken/

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Trusted by https://ethereumcode.net