मसूरी। (Mussoorie IAS Academy)लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में 33 ट्रेनी ऑफिसर्स कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अकैडमी के प्राधिकरण ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही बाकी अधिकारियों और स्टाफ की टेस्टिंग भी की जा रही है। बता दें कि यहां पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के तहत चयनित सिविल सेवा के अधिकारियों की ट्रेनिंग होती है।

लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी के डायरेक्टर संजीव चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को ट्रेनी अधिकारियों के Covid-19 की पुष्टि हुई। सभी को परिसर में ही बने कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया, ‘कोविड केयर सेंटर सभी जरूरी सुविधाओं से लैस है। बाकी ट्रेनी अधिकारियों का टेस्ट भी कराया जा रहा है।’

चोपड़ा ने संस्थान में चलने वाली क्लासेज़ के ऑनलाइन मोड में चलने की जानकारी देते हुए बताया, ‘सभी ट्रेनी ऑफिसर्स को आइलोसेशन रूम में भेज दिया गया है। 30 नवंबर तक सभी क्लासेज़ केवल ऑनलाइन मोड में ही चलेंगीं।’ इसके साथ ही लाइब्रेरी के यूज और खाने के अलग टाइम भी शेड्यूल होगा।

बता दें कि 13 अक्टूबर को ही अकैडमी में 95वां फाउन्डेशन हुआ था। अभी अकैडमी में 15 सप्ताह तक चलने वाले फाउंडेशन कोर्स में 428 ऑफिसर्स ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन अधिकारियों में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और भारतीय फॉरेस्ट सेवा (IFS) से जुड़े लोग शामिल होते हैं।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।