खेल डेस्क। अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना ( Diego Maradona ) का दिल का दौरा पड़ने से साल 60 की उम्र में निधन हो गया। बता दें कि माराडोना को सेहत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिनों पहले माराडोना का कोरोना टेस्ट हुआ था लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

1986 में अर्जेंटीना को फुटबॉल का विश्व कप जिताया था

माराडोना ( Diego Maradona ) चार फीफा विश्व कप खेल चुके थे। साल 1986 में उन्होंने अर्जेंटीना को फुटबॉल का विश्व कप जिताया था। साल 1986 में जब अर्जेंटीना ने विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया था तब वे टीम के कप्तान थे।

30 अक्टूबर को अपना 60वां जन्मदिन मनाया था

30 अक्टूबर को माराडोना ने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। ड्रग और अल्कोहल के आदि रहे माराडोना को हाइ रिस्क मरीज़ के तौर पर देखा जाता था। कुछ दिनों पहले एक बॉडीगार्ड को कोरोना वायरस के लक्षण नज़र आने के बाद माराडोना पिछले हफ्ते दूसरी बार सेल्फ आइसोलेशन में गए थे।

3 नवंबर को हुई थी सर्जरी

माराडोना को सबड्यूरल हेमेटोमा था, जिसका मतलब एक झिल्ली और मस्तिष्क के बीच रक्त जमा होना है और 3 नवंबर को ही उनकी सर्जरी हुई थी। सर्जरी के एक सप्ताह बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

Diego Maradona के निधन से शोक की लहर

माराडोना के फैन्स पूरी दुनियाभर में हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरभ गांगुली ने ट्वीट करते हुए कहा, “मेरा हीरो अब नहीं रहा। आपकी आत्मा को शांति मिले। मैंने आपकी वजह से फुटबॉल देखा।”

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, “डिएगो अरमांडो माराडोना के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। अर्जेंटीना के फुटबॉलर अब तक के सबसे महान एथलीटों में से एक थे. शोक संतप्त परिवार और दुनिया भर के उनके प्रशंसकों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। हम सब उन्हें याद करेंगे, सुंदर खेल उन्हें याद करेगा।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और व्हाट्सप्प पर…