नई दिल्ली। Chinese soldier arrested on LAC एलएसी पर चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार सुबह भारतीय सैनिकों ने लद्दाख में पैंगोंग त्सो झील के दक्षिणी किनारे पर चीन के एक सैनिक को पकड़ा है जो एलएसी के इस पार आ गया था।

भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि पीएलए के पकड़े गए सैनिक के साथ तय प्रक्रियाओं के मुताबिक व्यवहार किया जा रहा है। इस बात की जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में उसने एलएसी पार किया।

सूत्रों ने बताया कि चीनी सैनिक को रेजांग ला हाइट इलाके में पकड़ा गया है। चीन को बता दिया गया है कि उनका सैनिक हमारे कब्जे में है। दोनों सेनाएं एक दूसरे के संपर्क में हैं। पिछले वर्ष टकराव उत्पन्न होने के बाद से दोनों देशों की ओर से एलएसी से लगे इलाकों में सैनिक तैनात हैं।

पिछले साल अक्टूबर में भारतीय सेना ने चुमार.डेमचोक इलाके में एक चीनी सैनिक को पकड़ा था। चीनी सैनिक के पास से अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए थे। पूछताछ के बाद भारतीय सेना ने चीन को उसके सैनिक को लौटा दिया था।

चीन ने दावा किया था कि एक चरवाहे को खोए हुए याक को खोजने में मदद के दौरान उसका सैनिक एलएसी पार कर गया था। बता दें कि भारत और चीन के बीच करीब 9 महीनों से लद्दाख में एलएसी पर तनाव बना हुआ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…