टीआरपी डेस्क। कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड ( Corona Vaccine Covishield ) की पहली खेप मंगलवार सुबह पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ( Serum Institute of Pune ) से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुई। इससे पहले पूजा भी की गई। पुणे एयरपोर्ट से वैक्सीन के 478 बॉक्स देश के 13 शहरों में पहुंचाए जाएंगे। 34 बॉक्स लेकर पहली फ्लाइट दिल्ली पहुंच चुकी है।

56.5 लाख डोज होंगे डिलीवर

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) के अनुसार पुणे से एयर इंडिया, स्पाइसजेट गोएयर और इंडियो एयरलाइंस की 9 फ्लाइट्स से वैक्सीन के 56.5 लाख डोज अलग-अलग शहरों में भेजे जा रहे हैं। ये शहर दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, शिलॉन्ग, अहमदाबाद, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, पटना, बेंगलुरू, लखनऊ और चंडीगढ़ हैं।

कोरोना वैक्सीन के 6 करोड़ से ज्यादा डोज का दिया ऑर्डर

केंद्र सरकार ने सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को कोरोना वैक्सीन के 6 करोड़ से ज्यादा डोज का ऑर्डर दिया। सरकार सबसे पहले 3 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका ( Corona vaccine ) लगवाएगी। वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी से होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर वैक्सीनेशन से जुड़ी तैयारियों की जानकारी ली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…