नेशनल डेस्क। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाने के बाद भी नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है।

किसानों ने सुप्रीम कोर्ट के कानून पर रोक लगाने के फैसले का स्वागत करते हुए साफ किया है कि कानूनों के रद्द होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार आज किसान दिल्ली के सभी बॉडर्स पर लोहड़ी का पर्व मनाने जा रहे है। किसान संगठन ने कुछ दिन पहले ही कह दिया था की देश भर के किसान इस बार लोहड़ी का त्यौहार तीन केंद्रीय कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर मनाएगे।

किसान संगठनों का कहना है कि तीनों किसान विरोधी कानूनों को रद्द करवाने और एमएसपी की कानूनी गारंटी हासिल करने के लिए किसानों का शांति पूर्वक एवं लोकतांत्रिक संघर्ष जारी रहेगा।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने साफ किया है कि किसान आंदोलन के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है और कानूनों के रद्द होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

आज लोहड़ी पर तीनों कानूनों को जलाने के बाद, महिला किसान दिवस ( 18 जनवरी )और गुरु गोविंद सिंह ( 20 जनवरी ) की याद में शपथ लेंगे इसके बाद 23 जनवरी को आज़ाद हिंद किसान दिवस पर देश भर से राजभवन का घेराव करने का कार्यक्रम होगा। इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने यह भी एलान किया है कि गणतंत्र दिवस ( 26 जनवरी ) पर देशभर के किसान दिल्ली पहुंचकर शांतिपूर्ण तरीके से “किसान गणतंत्र परेड” में शामिल होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net