टीआरपी डेस्क। बीजेपी में एक और नौकरशाह की एंट्री हो चुकी है। गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस अरविंद कुमार शर्मा गुरुवार को लखनऊ में बीजेपी पार्टी में शामिल हुए। पीएम मोदी के नजदीकी लोगों में शुमार अरविंद एकाएक वीआरएस लेकर यूपी में एमएलसी चुनाव के बीच बीजेपी से जुड़े रहे हैं।

ब्यूरोक्रेट्स को बीजेपी भाती रही है। मोदी की कैबिनेट से लेकर संसद और यूपी विधानसभा तक में वीआरएस या रिटायरमेंट के बाद आए अफसरों का जलवा है। इस कड़ी में नया नाम अरविंद शर्मा का है। गुजरात में मोदी के सीएम रहते 2001 से 2013 के बीच सीएम कार्यालय में रहे।

मोदी के करीबी माने जाते हैं

अरविंद कुमार शर्मा गुजरात कैडर के IAS ऑफिसर हैं। वह नरेंद्र मोदी के साथ तब से काम कर रहे हैं जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। उन्होंने 2001 से लेकर 2013 तक नरेंद्र मोदी के साथ काम किया है। इसके बाद जब 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने तब एके शर्मा को भी अपने साथ दिल्ली लेकर आ गए और उन्हें PMO में संयुक्त सचिव पद मिल गया। इसके बाद प्रमोशन हुआ और शर्मा सचिव बन गए।

मऊ से है कनेक्शन

अब जल्द ही वह उत्तर प्रदेश की सियासत में कोई बड़ा पद ग्रहण कर सकते हैं। अरविंद कुमार शर्मा उत्तर प्रदेश से ही आते हैं उनका घर यूपी के मऊ जिले में पड़ता है। शर्मा भूमिहार जाति से आते हैं जिसकी उत्तर प्रदेश में काफी संख्या है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…