नेशनल डेस्क। लंबे समय से चल रहे किसानों आंदोलन का समाधान निकलने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा 4 सदस्यों की कमेटी का ऐलान किया गया था। जिसमे अशोक गुलाटी, प्रमोद कुमार जोशी, अनिल घनवंत और भूपेंद्र सिंह मान शामिल थे।

अब इस पैनल से पूर्व सांसद और भारतीय कृषि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने खुद को अलग कर लिया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कमेटी बनाए जाने के बाद किसान संगठनों में विवाद हुई। जिसके बाद एक बयान जारी कर मान ने कहा- “केन्द्र सरकार की तरफ से लाए गए तीन कृषि कानूनों पर किसान संगठनों के साथ बातचीत शुरू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया की तरफ से मुझे नॉमिनेट करने के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।”

उन्होंने आगे कहा- खुद को एक किसान और संगठन नेता के तौर पर किसान संगठनों और आम लोगों में धारणाओं को देखते हुए मैं अपने उस ऑफर को त्याग करने को तैयार हूं जो मुझे दिया गया है क्योंकि पंजाब और देश के किसानों के हितों के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं। मैं पैनल से अपने आपको हटाता हूं और हमेशा किसानों और पंजाब के साथ खड़ा रहूंगा।

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने इस कमेटी के सदस्यों का चुनाव खुद किया और उनको 2 महीने के अंदर कृषि कानूनों पर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा था। वहीं इसी के साथ सुप्रीम कोर्ठ ने तीनों कृषि कानून को अमल में लाने पर रोक लगा दी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net