रायपुर पुलिस के 'सुनो रायपुर' अभियान से जुड़े एक्टर सोनू सूद

रायपुर। राजधानी पुलिस द्वारा शहर के नागरिकों को ऑनलाइन ठगी से जागरूक करने के लिए जा रहे ‘सुनो रायपुर’ अभियान के साथ अब एक्टर सोनू सूद भी जुड़ गए हैं। रायपुर पुलिस ने ट्वीटर पर सोनू सूद के सन्देश वीडियो को साझा कर इस बात की जानकारी दी है। वीडियो में सोनू सूद रायपुर पुलिस द्वारा चलाई जा रही इस मुहीम की तारीफ करते और जनता को साइबर ठगी के विरुद्ध जागरूक रहने की बात करते नज़र आ रहें हैं।

जानिए क्या है ‘सुनो रायपुर’ अभियान

राजधानी में साइबर क्राइम के प्रति लोगों को जागरूक करने और साइबर अपराधों से बचाने के लिए रायपुर पुलिस द्वारा 15 अगस्त से ‘सुनो रायपुर’ अभियान की शुरुआत की गयी है। 15 से 21 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के तहत लोगों को साइबर अपराधों और साइबर ठगी से बचाव के तरीकों से अवगत कराया जा रहा है। अभियान के तहत लगातार राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में साइबर सेल की टीम और वॉलेंटियर्स पहुंच रहे हैं और लोगों को साइबर अपराधों के प्रति जागरूक कर रहे हैं। साथ ही साइबर एक्सपर्ट, पेमेंट गेटवे और बैंक्स के नोडल अधिकारी भी लाइव सेशन के जरिए लोगों को साइबर ठगों से बचने के महत्वपूर्ण टिप्स दे रहे हैं। इसी अभियान से आज एक्टर सोनू सूद भी जुड़े और उन्होंने इस अभियान की तारीफ भी की।

एक लाख लोगों को किया गया जागरूक

अभियान के तहत जिले के शहरी एवं ग्रामीण अंचलों में साइबर सेल की टीम और वालेंटियर्स पहुंचकर व्यापक पैमाने पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।15 अगस्त को शुरू किये गए इस अभियान में अबतक जिले के एक लाख से ज़्यादा लोगों को साइबर स्मार्ट बनाया जा चुका है। हर दिन टीम जिले के चुनिंदा थाना क्षेत्रों में जाकर छात्र-छात्राओं, वर्कर्स, महिलाओं, व्यापारियों एवं आम नागरिकों को साइबर क्राइम से जुड़ी जानकारी और इससे बचने के उपायों की जानकारी दे रही है। वीडियो संदेश, पम्पलेट के माध्यम से भी लोगों को साइबर सुरक्षा की जानकारी मुहैया कराई जा रही है। बीते चार दिनों में रायपुर पुलिस जिले के कई स्कूलों, महाविद्यालयों, यूनिवर्सिटी कैंपस, बाजार, ग्राम पंचायत भवनों, कंपनियों, बैंक, अस्पतालों, फैक्ट्रीज समेत अन्य कई स्थानों पर जाकर लोगों को साइबर सिक्योरिटी के टिप्स दे चुकी है। इसके साथ ही नागरिकों के घर-घर जाकर भी उन्हें जागरूक किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर