टीआरपी डेस्क। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए। दरअसल कुछ समय पहले बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से यह अपील की गई थी कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस और वाम दल उसके साथ आएं।

बीजेपी बंगाल में हो रही मजबूत, तो समर्थन मांग रही हैं ममता

कांग्रेस संसदीय दल के नेता चौधरी ने उत्तरी 24 परगना के बारासात में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘ममता बनर्जी 2011 में कांग्रेस की मदद से सत्ता में आई थीं। लेकिन इसके बाद उन्होंने हमारी पार्टी को ख़त्म करने की कोशिश की। अब जब बीजेपी यहां मजबूत हो रही है तो वह हमसे समर्थन मांग रही हैं, बजाय इसके कि उन्हें कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए।’ चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की मदद के बिना पश्चिम बंगाल में बीजेपी को रोक पाना संभव नहीं है।

बंगाल में विधानसभा चुनाव कुछ ही महीने दूर हैं। जिस तरह बीजेपी के बड़े नेता लगातार राज्य के दौरे कर रहे हैं, उससे विपक्षी दलों के नेताओं में खलबली है। बीते कुछ दिनों में टीएमसी के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं और कुछ और नेताओं के शामिल होने के दावे किए जा रहे हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में गठबंधन का प्रदर्शन था खराब

बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और वाम दलों ने इस बार भी गठबंधन किया है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी इस गठबंधन का प्रदर्शन ख़राब रहा था। मगर सियासी हालात को देखते हुए दोनों को फिर साथ आना पड़ा।

कांग्रेस यह आरोप लगाती है कि यह ममता बनर्जी ही हैं, जिन्होंने 1999 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़कर उसे बंगाल में पैर पसारने का मौक़ा दिया। जबकि उसने तब ममता को सावधान भी किया था।

चुनावी माहौल में अपना रंग जमाने लगातार रैलियां कर रही भाजपा

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेता लगातार रैली कर रहे हैं। जिसके जवाब में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी जनसभाओं, रैलियों से चुनावी माहौल बनाना शुरू कर दिया है। हाल ही में बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद बीजेपी ने ममता सरकार पर हमले तेज़ किए हैं। बीजेपी का कहना है कि ममता सरकार में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की लगातार हत्या हो रही है।

दूसरी ओर, ममता बनर्जी जल्द ही कोलकाता में विपक्षी नेताओं की एक रैली का आयोजन करने जा रही हैं और इसमें वह अरविंद केजरीवाल, शरद पवार, डीएमके प्रमुख स्टालिन समेत कई नेताओं को बुला रही हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…