टीआरपी डेस्क। दिल्ली समेत पूरे देश में आज से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। राजधानी दिल्ली में 81 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण का महाअभियान शुरू किया गया। इसी कड़ी में सीरम इस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला ने भी कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड लगवाई है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है।

अपने ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और देश की जनता को बधाई देते हुए कहा, ‘मैं दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान को लॉन्च करने में बड़ी सफलता मिलने की कामना करता हूं। यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि कोविशील्ड इस ऐतिहासिक प्रयास का हिस्सा है और इसकी सुरक्षा और प्रभावकारिता का समर्थन करने के लिए मैं खुद टीका लगवा रहा हूं।’

अदर पूनावाला से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के मौजूदगी में एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल भी टीका लगवा चुके हैं। डॉक्टर रणदीप गुलेरिया कोरोना वैक्सीन लेने वाले तीसरे व्यक्ति बने। वहीं दिल्ली AIIMS में कोरोना की पहली वैक्सीन एक सैनिटेशन वर्कर मनीष कुमार को दी गई थी।

आज जिन्हें लगा टिका, 28 दिन बाद दी जाएगी वैक्सीन की दूसरी डोज

आज जिन लोगों को भी टीके लग रहे हैं उन्हें 28 दिन बाद वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी। जिसके बाद यह लोग कोरोना से सुरक्षित माने जाएंगे। पहले दिन भारत में हर सेशन साइट पर लगभग 100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। वैक्सीनेशन के पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…