बिजली आपूर्ति नियमित कराने रहवासियों ने की थाने में शिकायत

रायपुर। राजधानी में लगातार कालोनियों का निर्माण हो रहा है और लोग अपनी उमर भर की कमाई घर बनाने में लगा रहे हैं। परंतु बिल्डर लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध न करवाकर उनका शोषण कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला राजधानी में आया है। शहर के एक नामी बिल्डर राकेश पांडे ने लाखों रुपये का बिल नहीं भरा तो सीएसपीडीसीएल ने बिजली कनेक्शन काट दिया था। जिसके बाद इस परिसर में सभी लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। परेशान रहवासियों ने अब इसकी शिकायत पुलिस थाने में की है। साथ ही लोग धरने पर भी बैठ गए।

रहवासियों द्वारा पहले ही किया जा चुका है भुगतान

रहवासियों की मानें तो राकेश पांडे आरसीपी इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और डायरेक्टर द्वारा रहवासियों से मकान निर्माण की शुरूआत में ही बिजली, जलापूर्ति कनेक्शन के संबंध में अलग-अलग ₹5000 ₹15000 ₹25000 ₹50000 ₹75000 राशि जमा कराई जा चुकी है।

रहवासियों से वादा किया गया था कि मकान निर्माण समाप्त होने के बाद ही रहवासियों को स्थाई बिजली कनेक्शन प्रदान किया जाएगा। लेकिन मकान निर्माण पूरा होने के 4-5 साल बाद भी वीआईपी सिटी के 50 से अधिक घरों में बिजली का स्थाई कनेक्शन नहीं लग पाया है। इस मामले में लोगों ने बिल्डर से भी बात करने की कोशिश की मगर कोई निर्णय नहीं निकल सका।

5.50 पैसे प्रति यूनिट की दर से हर माह बिल्डर के पास जमा करता हैं बिल

रहवासियों का कहना है कि हर माह 5.50 पैसे प्रति यूनिट की दर से प्रत्येक माह बिजली खपत की राशि वसूली जाती है। रहवासी नियमित रूप से इस राशि को राकेश पांडे को जमा भी करते आए हैं। मगर यह राशि आजतक विद्युत विभाग में जमा नहीं की गई। जिसके कारण 14 जनवरी 2021 को विद्युत विभाग द्वारा बिल का भुगतान ना होने के कारण विद्युत कनेक्शन काट दिया गया है।

बिजली विभाग में 23 लाख का भुगतान है शेष

रहवासी बुनियादी सुविधाओं से तो वंचित हैं साथ ही राकेश पांडे की ठगी का भी शिकार हो गए हैं। दरअसल राकेश पांडे द्वारा वादा कर प्रत्येक से कनेक्शन के नाम पर रुपए लेने के बावजूद विद्युत विभाग में 23 लाख रुपए का भुगतान शेष है। अब रहवासियों ने पुलिस से इस मामले में शिकायत कर बिजली की आपूर्ति नियमित कराने की मांग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…