स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज ब्रिस्बेन में खेला गया। जिसमे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बढ़ी भूमिका निभाई है।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मैच के बाद अपने पिता को याद किया। उन्होंने इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय अपनी मां को भी दिया।

मैच के चौथे दिन पांच विकेट अपने नाम करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “पिता के निधन के बाद मेरी मां ने मुझे अच्छे प्रदर्शन के लिए लगातार प्रेरित किया.” उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए कहा, “आज वो जिंदा होते तो मुझपर गर्व करते, उनकी दुआओं की वजह से ही आज मै अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दे पाया हूं।”

दर्शकों के बुरे बर्ताव का का करना पड़ा सामना

बता दें सिराज को इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा बुरे बर्ताव का भी सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उनपर कई बार नस्लीय टिप्पणी भी की गई।

हालांकि, उन्होंने इसका जवाब अपनी घातक गेंदबाजी से दिया, इस सीरीज में मोहम्मद सिराज इंडियन टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। सिराज ने इस सीरीज के एक पारी में 5 विकेट लेने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

साथ ही बताते चले टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपना सबसे बड़ा 328 रन का टारगेट चेज किया और चौथा टेस्ट जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net