इंटरनेशनल डेस्क। कोरोना वायरस का खौफ लगातार जारी है। अब अमेरिका के नवनियुक्ति राष्ट्रपति जो बाइडेन पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में तैनात रहे 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित सुरक्षाकर्मी के सामने आने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया है। बता दें 20 जनवरी को बाइडेन ने अमेरिका के 46वेंं राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी।

इस बात की जानकारी शुक्रवार को एक यूएस सैन्य अधिकारी ने दी हैं। कि बड़े पैमाने पर राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजेटिव मिले हैं। 

व्हाइट हाउस के बाहर किए गए थे सुरक्षा के इंतजाम

शपथ लेने से पहले कैपिटल हिल में 6 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। जिसके लिए व्हाइट हाउस के बाहर चेक प्वाइंट और कटीले तार लगाए गए थे। शहर में 25 हजार से ज्यादा सैनिकों की तैनाती की गई थी।

वहीं एक अधिकारी ने नाम जाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि शहर में तैनात 25 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियोंं में से कई सुरक्षागार्ड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित सुरक्षाकर्मियों की संख्या और बढ़ सकती है।

तैनाती से पहले स्क्रीनिंग और तापमान किया गया था चैक

हालांकि यह जरूर कहा जा रहा है कि शहर में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती से पहले उनकी स्क्रीनिंग की गई थी और शरीर का तापमान भी मापा गया था। सेना के मुताबिक हजारों सैनिकों के घर लौटने के इंतजाम किए गए हैं और अगले पांच से दस दिन में वॉशिंगटन से 15 हजार सुरक्षाकर्मियों को उनके घर वापस भेजने की उम्मीद है।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामलों पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही है। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद से हटने और अमेरिका की कमान बाइडेन के हाथ में आने के बाद यहां कोरोना को लेकर बनाई गई रणनीति में काफी बदलाव नजर आए हैं। राष्ट्रपति बाइडेन ने अमेरिका में अगले 100 दिन तक सभी नागरिकों से मास्क लगाने और कोरोना को लेकर जरूरी एहतियात बरतने को कहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net