रायपुर। 26 जनवरी को दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी में है। इससे पहले रायपुर में शनिवार को किसानों का उग्र अवतार देखने को मिला। देश में सिंधु बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली गई। अहिवारा से किसान रायपुर राजभवन जाने के लिए निकले।

दोपहर श्याम टॉकीज के पास पुलिस ने किसानों की रैली का रास्ता रोक लिया। मगर किसान राजभवन जाकर राज्यपाल से मिलने की जिद पर अड़े थे। इसी बीच एक प्रदर्शनकारी ने ट्रैक्टर पुलिस के बैरीकेड पर ही चढ़ा दिया। इसे तोड़कर सभी आगे जाने की कोशिश करने लगे। मगर पुलिस ने उन्हें रोक लिया ।

दो घंटे जारी रहा हंगामा

करीब दो घंटे तक श्याम टॉकीज के पास ही किसानों का हंगामा जारी रहा। लगातार समझाने के बाद किसान नेता SDM को ज्ञापन देने के लिए राजी हुए। प्रशासनिक अफसरों को ज्ञापन सौंपकर किसान लौट गए। राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के आव्हान पर छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ ने रैली निकाली।

कई गांवों से आए किसान

कुरुद, आरंग, अभनपुर, मंदिर हसौद, धरसींवा, तिल्दा, खरोरा जैसे इलाकों से अलग-अलग पदाधिकारी टैक्टर लेकर भाठागांव चौक पहुंचे। यहां से सभी राजभवन के लिए रवाना हुए थे। डॉ संकेत ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में किसानों के हक में आवाज बुलंद करने का काम जारी रहेगा। जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को लेकर पुख्ता कदम नहीं उठाती हम रुकने वाले नहीं हैं। प्रदेशभर के किसानों का समर्थन हमें मिल रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…