रायपुर। Raipur Municipal Corporation नगर पालिक निगम की राजस्व विभाग ने महापौर एजाज ढेबर और आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देश पर टैक्स वसूली अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में रविवार को 24 जनवरी को करदाताओं की सुविधा की दृष्टि से पंडित जवाहर लाल नेहरू वार्ड के हाउसिंग बोर्ड कालोनी इम्पीरियल हाईट्स परिसर में संपत्तिकर वसूली शिविर का आयोजन किया जायेगा।

बता दें कि राजस्व विभाग की अध्यक्ष अंजनी राधेश्याम विभार के निर्दश पर सभी 10 जोनों के राजस्व विभाग की टीमों द्वारा सभी 70 वार्डों में प्रतिदिन अभियानपूर्वक सम्पतिकर सहित निगम के सभी करों की वसूली तेजी से पूरी की जा रही है।

महिला स्वसहायता समूहों की महिलाओं द्वारा सभी 10 जोनों के 70 वार्डो में निगम राजस्व विभाग की ओर से स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से निगम के करदाताओं से घर.घर जाकर संपर्क कर उन्हें तत्काल निगम करों की अदायगी करने समझाइश दी जा रही है। निगम राजस्व विभाग के पाम्पलेट बांटे जा रहे हैँ, ताकि किसी भी करदाता नागरिक को रायपुर नगर निगम के करो की अदायगी करने के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाये।

बड़े बकायादारों पर कड़ाई, कुर्की की तैयारी

नगर निगम बड़े बकायादारों से कड़ाई से वसूली करने सम्पूर्ण करों की अदायगी नहीं करने वालों पर कुर्की की कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है। जोन की समस्त राजस्व टीमों द्वारा करदाताओं की घर में अनुपस्थिति होने पर घर के दरवाजे पर सम्पतिकर डिमांड नोटिस चस्पा की जा रही है।

इसी कड़ी में नगर निगम जोन 8 के जोन कमिश्नर अरूण ध्रुव एवं जोन सहायक राजस्व अधिकारी प्रमोद जाघव ने बताया कि जोन 8 के वार्ड के सहायक राजस्व निरीक्षक करवाडे की समझाईश पर इम्पीरियल हाईट्स के 37 करदाताओं द्वारा जोन 8 के मोहबाबाजार कार्यालय में पहुंचकर संपत्तिकर की अदायगी की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…