टीआरपी डेस्क। कांग्रेस ने गुजरात में आगामी निकाय चुनाव में चुनाव प्रचार एवं समन्वय का काम देखने के लिए ताम्रध्वज साहू को रविवार को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया। गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव 21 फरवरी को होंगे जबकि 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को मतदान होगा।

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात निकाय चुनाव में प्रचार और समन्वय को देखने के लिए तत्काल प्रभाव से ताम्रध्वज साहू को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।’’ बयान के मुताबिक साहू अपनी जिम्मेदारी गुजरात के एआईसीसी प्रभारी राजीव सातव के परामर्श एवं समन्वय से निभाएंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक छह नगर निगमों के लिए मतों की गिनती 23 फरवरी को होगी जबकि 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों एवं 231 तालुका पंचायतों के लिए मतों की गिनती दो मार्च को होगी।

उल्लेखनीय है कि गुजरात के जिन छह नगर निगमों के लिए चुनाव होने हैं उनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर शामिल हैं। इन निकायों के लिए पिछले साल अक्टूबर-नवम्बर में ही चुनाव होने थे लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से प्रक्रिया टाल दी गई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…