बस में एक साथ सवार होकर सभी गए शिविर

रायपुर। नगर निगम रायपुर की परिषद के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर मेयर एजाज ढेबर की पहल पर “तुहंर सरकार तुहंर द्वार” कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसके तहत निगम के सभी 10 जोन के अंतर्गत आने वाले 70 वार्डो के रहवासियों की सुविधा एवं समस्याओं के निदान के उद्देश्य से 27 जनवरी से 2 मार्च तक शिविर लगाए जाएंगे।

इस शिविर में नगर निगम सहित विभिन्न शासकीय विभागों के अधिकारीगण पहुंचकर लोगो की समस्याएं जनप्रतिनिधियों के समक्ष सुनेंगे एवं उनका शिविर स्थल पर ही त्वरित निदान यथा संभव करेंगे। शिविर में मुख्यतः स्वास्थ्य एवं सफाई व्यवस्था, जलप्रदाय एवं निजी नल कनेक्षन, जल सुविधा हेतु पावर पंप एवं नया पाईप लाईन विस्तार कार्य, विद्युत व्यवस्था संधारण कार्य, नगर निवेष, लोककर्म विभाग, राजस्व विभाग, खाद्य विभाग राषन कार्ड, एनयूएलएम व्यवसाय हेतु ऋण संबंधी कार्य, श्रम विभाग श्रमिक पंजीयन कार्य, नामांतरण प्रकरण से संबंधित कार्य के अतिरिक्त प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित आवेदनों का निराकरण शिविर में उक्त अवधि के दौरान किया जायेगा। शिविर में महापौर, सभापति, एमआईसी सदस्यगण, जोन अध्यक्षगण, पार्षदगण, एल्डरमेन, नगर निगम के अधिकारी – कर्मचारीगण उपस्थित रहेंगे।

शासकीय वाहनों का इस्तेमाल न करें अधिकारी : एजाज

महापौर एजाज ढेबर ने सभी निगम अधिकारियों को तुहंर सरकार तुहंर द्वार के आयोजन के दौरान नगर निगम से उन्हें प्राप्त शासकीय वाहनो का उपयोग कदापि नहीं करने एवं अपने घर से नगर निगम मुख्यालय तक अपनी साइकिल से आकर साइकिल निगम मुख्यालय में रखकर, निर्धारित रूट की सिटी बस में बैठकर शिविर स्थल पर पहुंचने एवं शिविर की समाप्ति के बाद सिटी बस में बैठकर निगम मुख्यालय में वापस आकर साइकिल से वापस घर जाने की व्यवस्था करने के निर्देश पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से दिये है। इसी कड़ी में पहले दिन महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे सहित तमाम जनप्रतिनिधि और अधिकारी साइकिल पर रायपुर नगर निगम कार्यालय व्हाइट हाउस पहुंचे, फिर यहां से सभी एक सिटी बस में बैठकर संत कबीर दास नगर वार्ड क्रमांक 3 पहुंचे। यहां फीता काटकर मेयर एजाज ढेबर ने शिविर का शुभारंभ किया।

बुजुर्ग की शिकायत लेकर खुद शिविर में पहुंचे मेयर

इस शिविर के दौरान ही एजाज ढेबर के पास अपनी समस्या को लेकर एक वृद्धजन आए जिन्हें लेकर महापौर खुद ही श्रम एवं आवास विभाग के शिविर पहुंचे और आदेशित किया कि त्वरित संज्ञान में लेकर इनके कार्य को किया जाए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net