टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ राज्य भंडार गृह निगम के अध्यक्ष अरुण वोरा ने मंदिर हसौद रायपुर स्थित निगम के गोदाम का औचक निरीक्षण किया। 38 हजार 5 सौ मेगा टन क्षमता वाले गोदाम से अधिकारी नदारद मिले। जिस पर अध्यक्ष वोरा ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि यह समय धान खरीदी एवं पीडीएस के चावल के रख रखाव का है।

इस दौरान प्रदेश के अन्नदाता अपना धान बेच कर एफसीआई में भेजते हैं। जिसके बाद मिलरों द्वारा चावल की कस्टम मिलिंग कर निगम के गोदामों में अन्न रखवाया जाता है। अंतिम व्यक्ति तक सुरक्षित अन्न पहुंचाने की जिम्मेदारी को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को सजगता बरतने की आवश्यकता है।

प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही किसानों एवं निम्न आय वर्ग के हितों के लिए अनेक बड़े फैसले लिए गए हैं। सबको राशन देने की शासन की योजना को क्रियान्वयन करने निगम की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है।

1500 आधुनिक राशन दुकानों के निर्माण पूर्ण होने के पहले आम जनता विभाग के बड़े गोदामों पर निर्भर है। श्री वोरा ने कहा कि जनहित के काम मे कहीं लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी साथ ही उन्होंने लगातार औचक निरीक्षण कर विभाग के कामकाज की समीक्षा के संकेत दिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…