टीआरपी डेस्क। Myntra के लोगो के खिलाफ मुंबई साइबर पुलिस में एक केस दर्ज किया गया है। जिसके बाद कंपनी ने अपने लोगो में बदलाव करने का फैसला लिया है। दरअसल एक महिला ने मुंबई साइबर पुलिस के पास केस दर्ज कराया था। जिसके मुताबिक कंपनी के लोगो को महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक’ बताया गया है।

NGO Avesta Foundation की नाज पटेल ने पिछले साल दिसंबर में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत में मांग थी कि Myntra अपना लोगो हटाए और कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। नाज पटेल ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया के कई प्लैटफॉर्म पर और अलग-अलग फोरम पर भी उठाया था। 

Myntra का लोगो महिलाओं के लिए आपत्तिजनक

मुंबई साइबर क्राइम डिपार्टमेंट की डीसीपी रश्मि करंदीकर ने बताया कि जांच के दौरान हमने पाया कि Myntra का लोगो महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक है। शिकायत के बाद Myntra कंपनी को ईमेल किया गया। उनके अधिकारी आए और हमसे मुलाकात की। अधिकारियों ने कहा कि वह एक महीने में अपना लोगो बदल देंगे।

जल्द लाएगी कंपनी लोगो में बदलाव

इस मामले में कंपनी ने कहा कि हम वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन में अपने लोगो में जल्द बदलाव करने वाले हैं। इसके साथ पैकिंग मैटीरियल पर लोगो में बदलाव किया जाएगा। इसके लिए नए लोगो के साथ पैकिंग मैटीरियल की छपाई के लिए भेज दिया गया है। कंपनी जल्द ही अपनी वेबसाइट, ऐप और साथ ही सभी पैकेजिंग सामग्री पर भी लोगो में बदलाव करेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…