जवाब में बोले सांसद रामविचार नेताम : विधायक होकर उन्हें इस तरह का बयान देना शोभा नहीं देता

रायपुर। इन दिनों छत्तीसगढ़ की सियासत तंत्र-मंत्र में उलझ कर रह गई है। रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक और सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पति सिंह कह रहे हैं कि वह डरे हुए हैं।

देखें विधायक का वायरल वीडियो

विधानसभा क्षेत्र के डूमरखोरका गांव में एक कार्यक्रम में मंच से विधायक सिंह ने भाजपा से राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम पर आरोप लगाया कि मेरी असमय मौत की कामना करते हुए यज्ञ करवा रहे हैं। साथ ही यह दावा किया है कि उन्हें तांत्रिक पद्घति से मारने के लिए अब तक सात बकरों की बलि दी जा चुकी है। लाल मिर्च से लगातार हवन चल रहा है। पूरे क्षेत्र में प्रचारित किया जा रहा है कि इस अनुष्ठान के परिणाम स्वरूप उनकी (बृहस्पति सिंह) मौत निश्चित है। साथ ही बृहस्पति सिंह ने दावा किया कि ऐसे हवनों और बलियों से उनका कुछ नहीं बिगड़ने वाला। जनता भगवान है और उनकी ईमानदारी से सेवा कर रहे हैं इसलिए सारे अनुष्ठान बेकार जाएंगे।

ग्राम डूमरखोरका में विधायक सिंह ने कहा कि सनातन धर्म में वर्षों से हवन में धूप, घी, जौ का उपयोग करने की परंपरा चली आ रही है। लेकिन नेताम के यज्ञ में सात बकरों की बलि दी गई। मिर्च का हवन हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें सड़क दुर्घटना में असमय मरवाने के लिए नेताम ने यह यज्ञ कराया है। विधायक सिंह द्वारा पूर्व में एसडीएम व तहसीलदार के संबंध में जानकारी देने वाले को 1100 रुपये का इनाम देने संबधी पोस्ट भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था।

विधायक होकर उन्हें इस तरह का बयान देना शोभा नहीं देता- रामविचार नेताम

पिछले दिनों रामानुजगंज क्षेत्र के रामनगर इलाके में बड़ा यज्ञ कराया गया था जिसमें बाहर से भी साधु- संत आए थे। इस यज्ञ में सभी शामिल हुए। विधायक होकर उन्हें इस तरह का बयान देना शोभा नहीं देता। प्रदेश में तंत्र-मंत्र, टोनही प्रताड़ना को लेकर सख्त कानून बने हैं। उनका यह बयान एक घटिया मानसिकता है। कोई भी विधायक इस स्तर की बात नहीं करेगा। भगवान विधायक बृहस्पति सिंह को सदबुद्धि दें। जहां यज्ञ हो रहा था, वहां क्षेत्र के हजारों लोग पूर्णाहुति देने पहुंचे थे। इसमें तांत्रिक और किसी को मारने, मरवाने की बात कहां से आ गई।

विधायक का वीडियो वायरल

विधायक सिंह के भाषण का वीडियो जिले के कई वाट्सएप ग्रुप में वायरल हो रहा है। इन ग्रुपों में जिले के कलेक्टर के अलावा पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि भी जुड़े हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…