TMC को एक और झटका, डायमंड हार्बर के विधायक दीपक हालदार ने भी थामा BJP का हाथ
image source google

नेशनल डेस्क। विधानसभा चुनाव से पहले TMC को झटका मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। आज मंगलवार को ममता सरकार के एक और विधायक भाजपा में शामिल हो गए है। डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हालदार ने एक दिन पहले सोमवार को ही TMC से इस्तीफा दिया था।

46 दिन में 11 TMC विधायक ने जॉइन किया BJP

अब उन्होंने भाजपा नेता मुकुल रॉय और शुभेंदु अधिकारी की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया। बंगाल में सियासी उठापटक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 46 दिन में 11 TMC नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा है।

शुभेंदु से हुई शुरुआत

TMC छोड़कर भाजपा ज्वॉइन करने का सिलसिला 19 दिसंबर से तेज हुआ। जब शुभेंदु के साथ ही सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे। इसके बाद 21 जनवरी को शांतिपुर से विधायक अरिंदम भट्‌टाचार्य और 30 जनवरी को पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया और प्रबीर घोषाल ने भाजपा जॉइन कर ली थी।

लक्ष्मी रतन शुक्ल ने मंत्री से दिया इस्तीफा


यहीं नहीं, ममता सरकार में खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी पिछले महीने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि अब तक उन्होंने भाजपा जॉइन नहीं की है। कहा जा रहा है कि वे राजनीति से संन्यास ले सकते हैं।

30 मई को खत्म होगा ममता बनर्जी का कार्यकाल

राज्य में ममता बनर्जी सरकार का कार्यकाल 30 मई को खत्म हो रहा है। लिहाजा अप्रैल-मई में ही विधानसभा की 294 सीटों के लिए चुनाव करा लिए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net