गरियाबंद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 221 नग हीरा सहित तस्कर को किया गिरफ्तार
image source google

गरियाबंद। एक बार फिर गरियाबंद जिले के पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल पुलिस ने एक हीरा तस्कर को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि तस्कर के कब्जे से 221 नग हीरा बरामद किया गया है।

जिसकी कीमत 22 लाख के आस-पास बताई जा रही है। पुलिस विभाग के मुताबिक जिले में हीरा तस्करी की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। आरोपी तस्कर महासमुंद जिले का रहने वाला बताया जा रहा है।

गौरतलब है की छूरा पुलिस को 2 फरवरी को मुखबिर से हीरा तस्करी की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस के मुताबिक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति द्वारा यह हीरा तस्करी किए जाने की जानकारी मुखबिर से पुलिस को प्राप्त हुई थी। जानकारी मिलते ही छूरा पुलिस सतर्क हो गई। थाना प्रभारी संतोष भूआर्य ने मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। जिसके बाद छूरा थाना प्रभारी ने धरपकड़ शुरू कर दी।

छूरा थाना प्रभारी ने एक टीम मौके के लिए रवाना की। मुखबिर के बताए अनुसार पुलिस टीम द्वारा कोमाखान छुरा रोड में टेड़गीनाला ग्राम मोंगरा के पास घेराबंदी किया गया। जहां कुछ देर पश्चात् मुखबिर के बताये हुलिया एवं परिधान पहने हुए व्यक्ति कोमाखान रोड की तरफ से मोटर सायकल से आते दिखाई दिया। जिसे पुलिस टीम के इशारे पर घेराबंदी कर रोककर पूछताछ किया गया। पुलिस टीम ने बाइक सवार आरोपी तस्कर के कब्जे से 221 नग हीरा जप्त कर लिया।

हीरा की कीमत 22 लाख रुपये से अधिक आंकी गई

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने आज मामले की जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि छूरा पुलिस ने हीरा तस्कर को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से 221 नग हीरा जब्त किया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत 22 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है। आरोपी के कब्जे से एक बाइक भी जब्त की हुई है

पटेल ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी का नाम अरविंद प्रधान है। अरविंद महासमुंद जिले के पिथौरा थाना क्षेत्र के चिखली गांव का निवासी है। अरविंद द्वारा पुलिस को दी जानकारी के मुताबिक वह यह हीरा पायलीखण्ड से लाया था।

उपरोक्त कार्यवाही में ये सभी निरीक्षकों की अहम भूमिका रही

बता दें उपरोक्त कार्यवाही में थाना छुरा के निरीक्षक संतोष भुआर्य, सउनि0 श्रवण विश्वकर्मा, प्रधान आरक्षक अंगद राव, चालक प्रधान आरक्षक राघवेंद्र तोमर, प्रधान आरक्षक खिलेश्वर कश्यप, आरक्षक सुशील पाठक, जयप्रकाश मिश्रा, चुडामणी देवता, दीप्तनाथ प्रधान, रवि सिन्हा, हरिहर साहू, माधव साहू, दयानंद गौर, अशोक मिंज, डेकेश्वर सोनी, नगर सैनिक नरोत्तम साहू की सराहनीय भूमिका रही।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net