टीआरपी डेस्क। ट्रेन की लेटलतीफी से आम जनता को अब तक नुकसान की खबरें तो आपने सुनी होगी। मगर ट्रेन समय से एक यात्री को सिर्फ इसलिए पहुंचा दे कि उसकी परीक्षा छूट रही है, यह अनोखा मामला मऊ जिले में सामने आया है।

रेलवे ने बुधवार को ट्विटर पर ट्रेन के लेट होने के कारण एक स्टूडेंट की परीक्षा छूटने की शिकायत मिली तो रेलवे के अधिकारियों ने स्टूडेंट की परीक्षा ना छूटे, इसके लिए ट्रेन की स्पीड बढ़ा दी और फिर समय से उसे परीक्षा केंद्र पहुंचाकर नजीर पेश की।

जानकारी के मुताबिक यूपी के मऊ जिले की रहने वाली नाजिया तबस्सुम का बुधवार को डीएलएड बैक का पेपर था। परीक्षा केंद्र वाराणसी के वल्लभ विद्यापीठ बालिका इंटर कॉलेज था। नाजिया ने परीक्षा देने के लिए वाराणसी सिटी एक्सप्रेस में टिकट बुक कराया था,लेकिन बुधवार को ट्रेन ढाई घंटे से अधिक लेट थी। ट्रेन लेट होने के कारण परीक्षा छूटने का खतरा था तो नाजिया के भाई अनवर ने ट्विटर पर रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

रेलवे ने की यह व्‍यवस्‍था

अनवर का ट्रेन की देरी से परीक्षा छूट जाने का संदेश मिलने के बाद पहले भारतीय रेलवे सेवा ने उनसे संपर्क कर परीक्षा के बारे में जानकारी हासिल की और उनको समय से पहुंचाने का भरोसा दिलाया। जो ट्रेन मऊ तक लगभग तीन घंटे लेट थी वह वाराणसी सिटी तक आते आते मात्र दो ही घंटे की देरी के साथ 11 बजे तक पहुंच गई। इस लिहाज से अनवर और नाजिया के पास परीक्षा केंद्र पहुंचने का पूरा मौका था और सभी समय से परीक्षा केंद्र भी पहुंच गए। परीक्षा केंद्र वल्‍लभ विद्यापीठ बालिका इंटर कालेज पहुंचने पर अनवर ने रेलवे की सहायता का आभार भी जताया। इस लिहाज से ट्रेन ने अनुमानों के विपरीत लगभग घंंटे भर कम समय में सभी को वाराणसी पहुंचा दिया जो लगभग दो घंटे विलंब ही रहा।

बोले रेलवे अधिकारी

नियमानुसार परीक्षार्थी की मदद की गई, बलिया- फेफना रेलखंड पर प्रस्तावित स्पीड ट्रायल के चलते ब्लॉक लिया गया था। मॉनीटरिंग करते हुए ट्रेन की पंक्चुअलिटी को मेकप किया गया। – अशोक कुमार, जनसम्पर्क अधिकारी, एनईआर।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…