Sunday, May 22, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesलालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट नहीं दिए जाने पर हाईकोर्ट नाराज,...

लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट नहीं दिए जाने पर हाईकोर्ट नाराज, रिम्स के निर्देशक से मांगा जवाब

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। 5 फरवरी को झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में सुनवाई हुई। इस दौरान RIMS की ओर से लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट नहीं दिए जाने पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है।

अब हाईकोर्ट ने रिम्स के निर्देशक से जवाब के साथ लालू की सेहत पर अपडेट मांगा है। इसके लिए Rajendra Institute of Medical Sciences (RIMS) के निर्देशक को ‘शो कॉज’ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में पूछा गया है कि दो बार आदेश के बाद भी कोर्ट को लालू की मेडिकल रिपोर्ट क्यों नहीं सौंपी गई?

कोर्ट ने कहा कि लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए बाहर शिफ्ट किया गया है, लेकिन ऐसा क्यों किया गया है? इसका पता मेडिकल रिपोर्ट से ही चल पाएगा। कोर्ट ने रिम्स निर्देशक को अंतिम मौका देते हुए लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 19 फरवरी को होगी।

इससे पहले पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कारा महानिरीक्षक से जेल से बाहर इलाज करा रहे कैदियों की सुरक्षा से संबंधित SOP की जानकारी मांगी थी। कोर्ट ने यह भी पूछा था कि संशोधित SOP को कब तक मंजूरी मिल जाएगी।

आपको बता दें, लालू यादव पर आरोप है कि रिम्स निर्देशक के केली बंगले में रहने के दौरान उन्होंने जेल मैनुअल का उल्लंघन कर पार्टी नेताओं से मिले। मामला तूल पकड़ा तो लालू यादव को केली बंगले से वापस रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया। जहां से सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें दिल्ली एम्स ले जाया गया। कोरोना के खतरे को देखते हुए लालू यादव को रिम्स में पेइंग वार्ड से केली बंगले में शिफ्ट किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular