अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, सामानों के साथ एक आरोपी गिरफ्तार
image source google

रायपुर। राजधानी रायपुर में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अवैध रूप बनाने वाली संचालित शराब फैक्ट्री पर छापामार कार्यवाही कर एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। सीएसपी आजाद चौक आईपीएस अंकित शर्मा के निर्देश पर कबीर नगर थाना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कल हीरापुर स्थित आरडीए कॉलोनी के घर में छापामार कार्यवाही करते हुए आरोपी गुरमेल सिंग पिता बहादुर सिंग को गिरफ्तार किया है।

शराब बनाने की कच्ची सामग्री बरामद

पुलिस ने आरोपित के घर से कुल करीब 11.5 लीटर हाथ भट्टी निर्मित कच्ची शराब सहित बाल्टी में भरी 60 लीटर लहान/ पास (शराब बनाने की कच्ची सामग्री) व शराब बनाने के उपकरण- गैस सिलेंडर, गैस स्टोव, स्टील ड्रम, छोटी गंजी, पाइप लगा फनलनुमा पात्र जब्त किया है। कबीर नगर थाना पुलिस आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत कार्यवाही कर रही है।

बताते चलें कि राजधानी में बीते कई दिनों से अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में शनिवार को भी हीरापुर टेंगना तालाब के पास एक घर में कच्ची शराब बनाए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस ने वहां छापा मारकर करीब 250 लीटर के आसपास शराब जब्त की थी। इसके साथ ही 70 वर्षीय कुलवंत सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net