'राहुल गांधी एकमात्र नेता जो संभाल सकते हैं अध्यक्ष पद '-CM भूपेश बघेल
image source google

टीआरपी डेस्क। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में लगातार राहुल गांधी को दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही है। हाल ही में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए सपोर्ट में उतरते दिखे।

भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी बखूबी संभाल सकते है। क्योंकि एक वो ही हैं जो केंद्र सरकार के दबाव में आए बिना उनके फैसलों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रहे हैं। उन्होने कहा कि बीते एक हफ्ते के दौरान कांग्रेस की दो प्रदेश इकाईयां राहुल गांधी को पार्टी प्रमुख बनाने का समर्थन करते हुए प्रस्ताव पारित कर चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी को अध्यक्ष प्रस्ताव पारित किया

आपको बता दें, दिल्ली कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए बीते रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया था। वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी शनिवार को ऐसा ही प्रस्ताव पारित किया है। जिसे खुद भूपेश बघेल ने पेश किया था।

सीपीसीसी के द्वारा पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि कांग्रेस के सभी लोग राहुल गांधी के साथ पूरी तरह से खड़े हैं। साथ ही उनका मानना हैं कि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस संगठन लगातार मजबूत होगा। राहुल गांधी के नेतृत्व से ना केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विश्वास बढ़ा है बल्कि उनके मार्गदर्शन में पार्टी की नींव को और ज्यादा मजबूती मिलेगी।

भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी को पार्टी में हर किसी का भरोसा हांसिल है। उन्होंने कहा कि, ‘और कौन है राहुल गांधी के अलावा कोई ऐसा नेता है जो पूरे भारत की यात्रा कर रहा है, जिसे पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता पहचानते हों?’

उन्होने कहा कि राहुल गांधी देश में सभी मुद्दों पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रख रहे हैं। फिर चाहे वो जीएसटी, नोटबंदी का मुद्दा हो या फिर कोविड-19 का। उन्होंने बड़े स्पष्ट तरीके से अपनी बात सबके सामने रखी है। इतना ही नहीं उन्होंने किसानों के पक्ष में अपना स्टैंड स्पष्ट किया है। वह एकमात्र नेता हैं, जो महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना मत बिना दबाव में आए रख रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net