लेनदेन की बात करते कैमरे में कैद हुए दो पटवारी निलंबित, SDM ने की कार्रवाई
लेनदेन की बात करते कैमरे में कैद हुए दो पटवारी निलंबित, SDM ने की कार्रवाई

रायपुर। भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए रायपुर SDM ने डंगनिया के पटवारी विजय कुमार साहू और भाटागांव के पटवारी भाईलाल अनंत को निलंबित कर दिया है। दोनों को जमीन नामांतरण एवं राजस्व दस्तावेज को ऑनलाइन करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है। हाल ही में दोनों पटवारियों की लेनदेन संबंधी बातचीत का एक स्टिंग वीडियो सामने आया था।

लेनदेन की बातचीत का वीडियो देखने के बाद SDM ने यह कार्रवाई की है। निलंबन आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया है कि दोनों पटवारियों ने जमीन नामांतरण और दस्तावेज ऑनलाइन करने व डिजिटल सिग्नेचर के मामले में अवैध राशि के लेन-देन की बात की। एक वीडियो क्लिपिंग में यह पूरी बातचीत सामने आई है।

SDM ने दोनों पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था। दोनों पटवारियों का जवाब संतोषजनक नहीं मिला। उसके बाद वीडियो क्लिपिंग के आधार पर दोनों को पहली नजर में दोषी पाकर निलंबित कर दिया गया है।

नामांतरण के लिए मांगे थे 5 से 10 हजार

डगनिया के पटवारी विजय कुमार साहू ने पांच हजार रुपए मांगे थे। वहीं भाटागांव के पटवारी भाईलाल अनंत ने इस काम के लिए 10 हजार रुपए मांगे थे। SDM रायपुर ने डंगनिया पटवारी हल्का नम्बर 58 का प्रभार ग्राम सरोना के पटवारी सुरेश कुमार वर्मा को तथा भाटागांव पटवारी हल्का नम्बर 60 का प्रभार मठपुरेना के पटवारी नरेश ठाकुर को सौंपा है। यह प्रभार अस्थायी रहेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…