इन राज्यों में चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, कोरोना काल के दौरान बढ़ेगा मतदान का समय
image source google

नेशनल डेस्क। कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए, महामारी के बीच साल 2021 में बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल समेत कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

इस चुनाव के मद्देनजर कुछ दलों ने चुनाव आयोग से सिफारिश की है कि मतदान के घंटे बढ़ाए जाएं। चुनाव आयोग ने सभी दलों की सिफारिश को मानते हुए चुनाव के समय को एक घंटे तक बढ़ाने का फैसला लिया है। 

वहीं चुनाव आयोग ने मतदान के परिणाम को लेकर भी महत्वपूर्ण जानकारी दी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सभी राजनीतिक दलों को बताया कि जब एक से अधिक राज्यों में मतदान होता है, तो एक या दो दिन के बाद मतगणना नहीं की जा सकती है।

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि अगर एक राज्य का परिणाम निकलता है तो इससे दूसरे राज्य के मतदान इससे प्रभावित होते हैं। उन्होंने कहा की जनसंख्या के हिसाब से हर राज्यों में मतदान की समय सीमा अलग-अलग होती है इसलिए हम अंत में मतगणना करेंगे।  

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि तमिलनाडु में विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त होने वाला है। राज्य में 234 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव होने हैं। इनमें से सामान्य वर्ग के लिए 188, एससी के लिए 44, एसटी के लिए 02 सीट हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के मद्देनजर दिशा-निर्देश के तहत मतदान कराए जाएंगे। एक और बड़ी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कन्याकुमारी लोकसभा चुनाव तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net