Mughal Garden Open: खत्म हुआ लंबा इंतजार, मुगल गार्डन का करें दीदार, यहां से करें ऑनलाइन बुकिंग
image source google

नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) का मुगल गार्डन (Mughal gardens) आम लोगों को लिए खुलने जा रहा है। बता दें 13 फरवरी आज से मुगल गार्डन आम लोगों के लिए खोला जाएगा। मुगल गार्डन विभिन्न प्रजातियों के फूलों के लिए मशहूर है, जिसका दीदार करने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।

मुगल गार्डन के खुलने का समय

मुगल गार्डन 13 फरवरी 2021 से 21 मार्च 2021 तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आम जनता के लिए खुला रहेगा। हालांकि, सोमवार को मुगल गार्डन बंद रहेगा।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य

वहीं, मुगल गार्डन में डायरेक्ट एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी जरूरी है। प्रतिदिन लास्ट एंट्री शाम 4 बजे तकमिलेगी। बता दें कि कोविड के चलते इस साल लोगों की संख्या भी निर्धारित की गई है। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

राष्ट्रपति भवन ने जारी की ये गाइडलाइंस

कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए इस साल एक स्लॉट में अधिकतम 100 लोगों को ही एंट्री दी जाएगी। एक-एक घंटे के हिसाब से स्लॉट बुकिंग के मुताबिक एंट्री मिलेगी। साथ ही मुगल गार्डन में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और मास्क पहनने समेत कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना जरूरी है। मुगल गार्डन में लोगों को राष्ट्रपति भवन के गेट-35 से एंट्री मिलेगी जो नॉर्थ एवेन्यू के पास है।

इस वेबसाइड से कर सकते है बुकिंग

मुगल गार्डन देखने के राष्ट्रपति भवन की आधिकारिक वेबसाइट rashtrapatisachivalaya.gov.in या rb.nic.in/rbvisit/visit_plan.aspx पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net