वैलेंटाइन हो तो ऐसा, तीन साल से बीमार पत्नी को आज तोहफे में अपनी किडनी देगा पति
वैलेंटाइन हो तो ऐसा, तीन साल से बीमार पत्नी को आज तोहफे में अपनी किडनी देगा पति

अहमदाबाद। आज देश दुनिया में प्यार का दिन valentine डे मनाया जा रहा है। मगर इस बीच प्रेम का एक ऐसा अनोखा उदाहरण सामने आया है, जिसमें आज के दिन तोहफे के रूप में एक शख्स अपनी बीमार पत्नी को किडनी देगा।

दरअसल गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले विनोद पटेल अपनी बीमार पत्नी रीता पटेल को शादी की 23वीं सालगिरह पर किडनी दे रहे हैं।

रीता पटेल की किडनी खराब है और पिछले तीन सालों से इलाज चल रहा है। किडनी खराब होने की वजह से रीता का सेहत लगातार खराब होती जा रही है। उन्हें कई तरह की परेशानियां होने लगीं। रीता का दर्द देखकर पति विनोद से रहा नहीं गया और उन्होंने अपनी किडनी देने का फैसला किया। दोनों की जांच कर ली गई और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए उपयुक्त पाया गया है।

विनोद अहमदाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में आज अपनी पत्नी को किडनी देंगे। डॉक्टरों के मुताबिक, रीता ऑटोइम्यून किडनी डिस्फंक्शन से जूझ रही हैं। यानी उनकी किडनी खराब हो गई है और आज यानी रविवार को उनकी सर्जरी की गई। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार है जब वह वैलैंटाइन डे के दिन किडनी की सर्जरी करने जा रहे हैं।

पत्नी का दर्द देखकर लिया फैसला

विनोद ने कहा कि उनसे उनकी पत्नी का दर्द देखा न गया और उन्होंने अपनी किडनी देने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ‘मेरी पत्नी तीन साल से इस बीमारी से जूझ रही है और पिछले एक महीने से डायलिसिस पर है।

उसके दर्द को देखकर मैंने अपनी किडनी देने का फैसला किया। वह 44 साल की है और मैं समाज को यह संदेश देना चाहता हूं कि अपने पार्टनर का आदर करें और एक दूसरी की मदद करें।

खुद को भाग्यशाली मानती हैं रीता

अपने पति का आभार व्यक्त करते हुए रीता ने कहा कि वह खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि उनके पास एक अद्भुत साथी है, जिसने मुश्किल समय में उनका साथ दिया। उन्होंने कहा, ‘मुझे सांस लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था।

मेरे पति ने मुझे बताया कि वह अपनी एक किडनी मुझे दान कर देंगे और हम दोनों साथ रह सकते हैं। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मैं फिर से जी पाऊंगी। मैं अपने पति और अपने परिवार की शुक्रगुजार हूं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…