दीपा दुबे
दीपा दुबे

टीआरपी डेस्क। महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे पर उनके आवास के बाहर रविवार देर रात पौने एक बजे ताबड़तोड़ पांच गोलियां बरसाकर बदमाशों ने उन्हें मारने की कोशिश की। मामला चंड़ीगढ़ का है इस जानलेवा हमले में महिला नेत्री बाल-बाल बचीं। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। सूचना पर पहुंची सेक्टर-11 थाना पुलिस देर रात तक मामले की छानबीन में जुटी रही। फोरेंसिक टीम को घर के  पास से कारतूस के दो खोल मिले हैं।

सेक्टर 15/डी स्थित मकान नंबर 3353 में दीपा दुबे परिवार समेत रहती हैं। रविवार को उनके घर कुछ रिश्तेदार आए हुए थे। रात करीब पौने एक बजे जब रिश्तेदार जाने लगे तो दीपा दुबे उन्हें घर के बाहर गाड़ी तक छोड़ने आईं। इसी दौरान घात लगाकर बैठे बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इतना ही नहीं बदमाशों ने घर पर पत्थर भी बरसाए। इसके बाद किसी तरह रिश्तेदारों ने दीपा दुबे को घर के अंदर तक सुरक्षित पहुंचाया। बाद में इस मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना पर देर रात डीएसपी समेत सेक्टर-11 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दीपा दुबे का बयान दर्ज किया। 

वारदात स्थल से मिले दो खोल

मोबाइल फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का मुआयना किया। साथ ही वीडियोग्राफी कर सबूत इकट्ठा किए। इस दौरान फोरेंसिक टीम को घर के  पास से कारतूस के दो खोल मिले। देर रात तक टीम जांच में जुटी रही। बदमाशों की पहचान के लिए पुलिस अब वारदात स्थल और आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है।

दो बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

बताया जा रहा है कि दो बदमाश दीपा दुबे के घर के बाहर बने मैदान में पहले से घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही वह घर के बाहर निकलीं उन पर फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने देर रात कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी ले लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

रंजिश के चलते हमला होने की आशंका

दीपा दुबे के बेटे साहिल दुबे ने बताया कि वह घर में थे तभी अचानक गोलियों की गूंज सुनाई दी। उन्हें लगा शार्ट सर्किट हुआ है, वह घर के बाहर भागे। इसके बाद पता चला कि बदमाशों ने उनकी मां पर ताबड़तोड़ फायरिंग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…