हजारों गोंगपा कार्यकर्ताओं ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, 5वीं अनुसूची का पालन कराने और कटघोरा डीएफओ को हटाने की मांग
हजारों गोंगपा कार्यकर्ताओं ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, 5वीं अनुसूची का पालन कराने और कटघोरा डीएफओ को हटाने की मांग

कोरबा। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय कोरबा में पुरजोर प्रदर्शन किया। आदिवासियों के हितों से खिलवाड़ करने के साथ-साथ खनिज संसाधनों की लूट और कटघोरा डीएफओ की कार्यप्रणाली सवाल खड़े करते हुए कोरबा जिले के विभिन्न इलाकों से 3000 से भी अधिक कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

उर्जानगरी कोरबा के घंटाघर चौराहे से रैली निकालने के साथ गोंडवाना कार्यकर्ताओं का समूह कलेक्ट्रेट पहुंचा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की और प्रशासन व राज्य सरकार के खिलाफ अपने तेवर दिखाए।

इस प्रदर्शन के नेतृत्व कर रहे संभागीय अध्यक्ष लाल बहादुर कोर्राम ने बताया कि पांचवी अनुसूची वाले कोरबा जिले में पेशा कानून लागू करने, डीएफओ कटघोरा शमा फारूकी को हटाने की मांग के साथ ही बोगस मामले में जिन लोगों को फंसाया गया है, उन्हें नि:शर्त जेल से रिहा करने की मांग की जा रही है। हमने प्रशासन को 7 दिन का समय दिया है अगर इस अवधि में जरूरी कार्रवाई नहीं की जाती है तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी विशाल प्रदर्शन करने को मजबूर होगी।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम का आरोप है कि छत्तीसगढ़ में खनिज संसाधनों की लूट मची हुई है सभी तरफ भ्रष्टाचार का जोर है और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। बड़ी संख्या में गोंगपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति और उनके तेवर से लगता है कि वह आगामी दिनों में अपने मुद्दों को लेकर पूरी मुखरता के साथ सामने आ सकते हैं। देखना होगा कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की ओर से जो मांगे उठाई गई हैं उस पर सरकार का रुख क्या होता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…