किसानों के एटीएम से लाखों रुपए हुए पार, सहकारी बैंक बिलासपुर के 7 कर्मचारी निलंबित
किसानों के एटीएम से लाखों रुपए हुए पार, सहकारी बैंक बिलासपुर के 7 कर्मचारी निलंबित

टीआरपी डेस्क। केंद्रीय सहकारी बैंक बिलासपुर के एटीएम से लाखों रुपए निकाले जाने के मामले में यहां के 7 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्यवाही कर्मचारियों द्वारा की गई लापरवाही के चलते की गई है।

कुछ माह पूर्व किसानों के खाते से एटीएम की मदद से लगभग 7 लाख रूपए निकाल लिए जाने के मामले की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है। इससे सहकारी बैंक के अमले के बीच हड़कंप मच गया है।

केंद्रीय सहकारी बैंक बिलासपुर के अधीन कोरबा, जांजगीर, बिलासपुर सहित अनेक जिलों के सहकारी बैंक आते हैं। बीते कुछ समय से सहकारी बैंक के ग्राहकों को भी एटीएम की सुविधा मिलने लगी है। इसी कड़ी में सहकारी बैंक बिलासपुर शाखा में भी खातेदारों के एटीएम कार्ड आए, मगर किसानों को दिए नहीं गए थे।

इन्हीं में से चार एटीएम में से लगभग 7 लाख रुपए निकाल लिए गए । इसकी शिकायत किए जाने के बाद मामले की जांच की गई, तब पता चला की किसी ने धोखाधड़ी करके एटीएम हासिल किए और रुपए निकाल लिए। आरंभिक जांच के बाद पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया गया। इधर मामले की विभागीय जांच में बैंक कर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है, यही वजह है कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बिलासपुर के सीईओ अनूप अग्रवाल ने बैंक की शाखा के 7 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

निलंबित कर्मियों में 4 महिला कर्मचारी भी शामिल

सहकारी बैंक के जिन 7 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है उनमें 4 महिला कर्मचारी भी शामिल है। इन कर्मचारियों में वीरेंद्र टंडन, अभिषेक शर्मा, लक्ष्मण कौशिक, हर्षिता, प्रेमलता, मीना मरावी और माधुरी सिंह हैं, इन सभी को जिला कलेक्टर बिलासपुर की अनुशंसा पर सीईओ अनूप अग्रवाल ने निलंबित किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…