ब्रेकिंग: लाल किला हिंसा मामले का एक और मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह गिरफ्तार
ब्रेकिंग: लाल किला हिंसा मामले का एक और मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह गिरफ्तार

नई दिल्ली। 26 जनवरी को दिल्ली बार्डर पर किसानों ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह को पीतमपुर से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने मनिंदर के स्वरूप नगर स्थित घर से दो तलवारें भी बरामद की हैं। बहरहाल दिल्ली पुलिस मनिंदर सिंह से हिरासत में पूछताछ कर रही है।

तलवार लेकर डांस करने वाला शख्स है मनिंदर सिंह

आरोपी मनिंदर सिंह 26 जनवरी को बाइक पर अपने 5 साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए निकला था। अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के बाद लाल किले में घुसा और वहां तलवार लहराते हुए डांस किया। साथ ही इसने दूसरे प्रदर्शनकारियों को भी उकसाया। आरोपी स्वरूप नगर इलाके में एक खाली प्लाट पर तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी दे रहा था।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को गिरफ्तार किया है। सिद्धू पर अराजकता भड़काने और झड़प का आरोप लगाया गया है। झड़प के दौरान, प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने लाल किले में प्रवेश किया और सिख धार्मिक ध्वज फहराया। सिद्धू घटना के बाद फरार हो गया था।

वहीं, इकबाल 26 जनवरी को लाल किले से फेसबुक लाइव कर रहा था और लोगों को कह रहा था कि जाग जाओ बब्बर शेरों। उस पर भीड़ को उकसाकर लाल किले पर झंडा फहरवाने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्ध पर 1 लाख और इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…