कोरोना ब्लास्टः आधी-अधूरी तैयारी के साथ स्कूल खोलने का दिखने लगा खामियाजा
image source : google

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ में कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इसके बावजूद राज्य सरकार ने 15 फरवरी से प्रदेश भर के स्कूलों को खोल दिया है। कोरोना के खिलाफ आधी-अधूरी तैयारी के साथ स्कूल खोलने का खामियाजा तीन दिन में ही देखने को मिल रहा है।

राजनांदगांव जिले के युगांतर पब्लिक स्कूल में 3 दिन में कोरोना विस्फोट हो गया है। स्कूल के 2 बच्चे और 9 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। यानी तीसरे ही दिन बच्चों समेत 11 स्टॉफ संक्रमित मिले हैं।

बच्चों के संक्रमित पाए जाने की पुष्टि राजनांदगांव सीएमएचओ मिथलेश चौधरी ने की है। उन्होंने बताया कि स्कूल खुलने के बाद आज बच्चों और स्टॉफ का कोरोना सैंपल लिया गया है। जिसमें से 2 बच्चे और 9 स्कूल स्टाफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद अब कल स्कूल के सभी बच्चों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि सभी स्कूलों को सख्त निर्देश दिया गया है कि किसी बच्चे या स्टॉफ में अगर कोरोना के लक्षण हो, तो उसको स्कूल नहीं जाना है। प्रशासन के द्वारा स्कूलों में मास्क सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का निर्देश जारी किया है। अब कल स्कूल में सभी स्टाफ और बच्चों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में 11 महीने बाद प्रदेश सरकार ने 15 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक कक्षा वाली स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया था। स्कूलों के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…