देश के ‘मेट्रो मैन’ ई. श्रीधरन होंगे BJP में शामिल, विजय यात्रा के दौरान थामेंगे पार्टी का दामन
image source : google

टीआरपी डेस्क। केरल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से नए लोगों को जोड़ा जा रहा है। अब इस कड़ी में देश के ‘मेट्रो मैन’ ई. श्रीधरन का नाम भी जुड़ने जा रहा है। केरल में 21 फरवरी को आयोजित की जा रही बीजेपी की विजय यात्रा में श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे।

दक्षिण भारत में पार्टी का विस्तार करने के उद्देश्य से बीजेपी यहां विजय यात्रा की शुरुआत कर रही है। यह रथ यात्रा 21 फरवरी को कासरगोड से शुरू होगी और मार्च के पहले हफ्ते के आसपास तिरुवनंतपुरम में खत्म होगी।

केरल बीजेपी के प्रमुख के. सुरेंद्रण की ओर से बयान दिया गया है कि बीजेपी जल्द ही राज्य में विजय यात्रा की शुरुआत करेगी। इसी दौरान ई. श्रीधरन पार्टी की सदस्यता लेंगे।

श्रीधरन को देश की परिवहन प्रणाली में बदलाव का श्रेय प्राप्त

आपको बता दें कि देश में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बदलाव का श्रेय श्रीधरन को ही जाता है। मेट्रो रेल परियोजना के शुभारंभ के बाद भारतीय इंजीनियर को भारत के ‘मेट्रो मैन’ का सम्मान हासिल हुआ था।

साथ ही ई. श्रीधरन को भारत सरकार द्वारा पद्म विभूषण, पद्म श्री जैसे बड़े सम्मानों से नवाजा जा चुका है। श्रीधरन ने भारत की कुछ सबसे सफल रेलवे और मेट्रो परियोजनाओं को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्हें कोंकण रेलवे के सफल निर्माण का भी श्रेय दिया जाता है।

साथ ही दिल्ली मेट्रो जैसे सपने को सच करने के पीछे ई. श्रीधरन की मेहनत और दिमाग को ही श्रेय दिया जाता है। इसके अलावा उन्होंने कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो समेत देश के कई बड़े मेट्रो प्रोजेक्ट में अपना ऐतिहासिक योगदान दिया। यही कारण है कि उन्हें भारत का मेट्रो मैन कहा जाता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…