रेप की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ राजभवन तक पैदल मार्च निकालेंगी महिलाएं, 20 फरवरी को पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन
रेप की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ राजभवन तक पैदल मार्च निकालेंगी महिलाएं, 20 फरवरी को पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन

रायपुर। राज्य में अनाचार की घटनाएं बढ़ रही हैं। सरकार संवेदनशील नहीं है, इस वजह से अपराध की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। अब प्रदेश की महिलाएं यह सब नहीं सहने वालीं। यह कहना है पूर्व मंत्री लता उसेंडी का। उन्होंने जानकारी दी कि 20 फरवरी को रायपुर में भारतीय जनता पार्टी की महिलाएं प्रदेश सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है।

रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल पर सबसे पहले धरना दिया जाएगा। इसके बाद पैदल मार्च की शक्ल में महिलाओं का जत्था राजभवन के लिए रवाना होगा । राज्यपाल को प्रदेश सरकार के खिलाफ इस दौरान ज्ञापन भी सौंपा जाएगा । गुरुवार को रायपुर के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में पूर्व मंत्री लता उसेंडी पहुंचीं। उन्होंने इस कार्यक्रम की जानकारी दी।

उसेंडी ने आगे कहा कि 20 फरवरी को रायपुर के विरोध प्रदर्शन के अलावा लगभग हर जिला मुख्यालय में इसी तरह से प्रदर्शन होगा। उन जगहों पर राज्यपाल के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा जाएगा। बजट सत्र के दूसरे सप्ताह में विधानसभा घेराव की भी तैयारी है। इस दौरान भी भारतीय जनता पार्टी की महिला नेता महिलाओं से जुड़े अपराधों में विधानसभा का घेराव करेंगीं।​​​​​​​

छत्तीसगढ़ देश में बना मानव तस्करी का एक केन्द्र

प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला नेताओं ने कहा कि राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र के रूप में प्रसिद्ध बैगा जनजाति की नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और पिता भाई समेत उनकी ह्त्या कर दी गई। कोरबा में हुई इस घटना ने तो प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। लेकिन फिर ही प्रदेश सरकार की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला जशपुर का भी है। यहां की एक बेटी को छः बार अलग.अलग लोगों को बेचा गया। उसने आत्महत्या कर ली। छत्तीसगढ़ देश में मानव तस्करी का एक केन्द्र बनता जा रहा है। इस संबध में पीड़िता के पिता ने पुलिस थाने में 6 माह पूर्व शिकायत थी। इस सबके बाद भी पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नही किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…